छवि

एक नया नौकरी प्रस्ताव स्वीकार करने से पहले विचार करने के लिए अंक!

जब आप नौकरी की पेशकश पर विचार कर रहे हैं, तो आपको इस बारे में सोचना होगा कि आपको कितना भुगतान किया जा रहा है। वेतन निश्चित रूप से महत्वपूर्ण है, और यह नौकरी प्रस्ताव स्वीकार करने में निर्णायक कारक हो सकता है।

हालांकि, एक मुआवजे पैकेज के अन्य हिस्सों लगभग उतना ही महत्वपूर्ण हैं। आपके पेचेक में आपके मासिक बिल शामिल होंगे, लेकिन आपको कर्मचारी लाभ, भत्ते और गैर-मूर्त चीज़ों पर भी विचार करना होगा जो नौकरी को एक अच्छा बनाते हैं।

जॉब ऑफ़र स्वीकार करने से पहले कुछ चीजों पर विचार करना चाहिए, जिसमें नौकरी के प्रस्तावों का मूल्यांकन करते समय क्या देखना है, और जब यह एक को चालू करने के लिए समझ में आता है

  • नौकरी प्रस्ताव का मूल्यांकन करें।
  • कर्मचारी लाभ और परख का मूल्यांकन करें।
  • एक अच्छी सेवानिवृत्ति योजना प्राप्त करें।
  • स्टॉक विकल्प का मूल्यांकन करें।
  • अधिक समय के लिए पूछें।
  • वेतन बातचीत करें।
  • काउंटर ऑफर पर बातचीत करें।
  • नौकरी की पेशकश कब बंद करें।

नौकरी प्रस्ताव का मूल्यांकन करें

हाँ कहने से पहले, आप नौकरी लेंगे, पूरे मुआवजे पैकेज पर विचार करें – वेतन, लाभ, भत्ते, कार्य वातावरण, कार्यक्रम और समय। साथ ही, नौकरी के विवरण पर विचार करें और यदि आप इस कंपनी के साथ इस नौकरी पर काम करने में खुश रहेंगे।

पेशेवरों और विपक्ष का वजन लें और प्रस्ताव के बारे में सोचने के लिए कुछ समय दें। यदि आप स्वीकार करने जा रहे हैं तो आपको तुरंत हाँ कहना नहीं है। नियोक्ता से पूछें जब उन्हें प्रतिक्रिया की आवश्यकता होती है। यदि आपके पास विचार करने के लिए दो प्रस्ताव हैं, तो एक तुलना सूची का उपयोग करें ताकि आप यह तय करने में सहायता कर सकें कि कौन से को स्वीकार करना है

कर्मचारी लाभ और परख का मूल्यांकन करें

स्वास्थ्य बीमा, सेवानिवृत्ति योजना, छुट्टी और बीमार छुट्टी, और जीवन और विकलांगता बीमा सहित कर्मचारी लाभ आपके मुआवजे पैकेज का 30% तक का प्रतिनिधित्व कर सकते हैं। यह सुनिश्चित करने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है कि आपको यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके और आपके परिवार को आपके कामकाजी जीवन के इस चरण में क्या चाहिए।

एक अच्छी सेवानिवृत्ति योजना प्राप्त करें

नौकरी प्रस्ताव को स्वीकार या अस्वीकार कैसे करें

एक बार जब आप प्रस्ताव स्वीकार या अस्वीकार करने का निर्णय ले लेते हैं, तो नियोक्ता को यह जानने का समय आ गया है। औपचारिक रूप से स्थिति को स्वीकार करने या बंद करने के लिए समय निकालें, और इसे शानदार तरीके से करें ताकि आप संभावित नियोक्ता के साथ किसी भी पुल को जलाएं।

अपनी टिप्पणी छोड़ दो


आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

अपलोड
रंग स्विचर