छवि

एक लिफ्ट पिच तैयार करने के लिए युक्तियाँ

साक्षात्कार लिफ्ट पिच काम करने के लिए सही मौके हैं। यह महत्वपूर्ण है जब विशेष रूप से उम्मीदवार को ‘स्वयं को समझाएं’ के प्रसिद्ध प्रश्न का सामना करना पड़ता है। ऐसे मामलों के दौरान, लिफ्ट पिच उम्मीदवार को कंपनी के प्रतिनिधियों को पेश करने में आत्मविश्वास हासिल करने में मदद करते हैं।
निर्णायक अवसर खोने के लिए, यहां एक आदर्श लिफ्ट पिच तैयार करने के कुछ सुझाव दिए गए हैं।

आदर्श लिफ्ट पिच तैयार करते समय पालन करने के लिए युक्तियाँ

पेपर स्ट्रिप पर अंक नीचे नोट करना:

अभ्यर्थी को सलाह दी जाती है कि वे संबंधित मामले को शामिल करने के लिए पेपर के टुकड़े पर योजनाएं लिखें और उन्हें बाहर रखा जाए। संपादन सावधानीपूर्वक किया जाना चाहिए। अनावश्यक डेटा को हटा दिया जाना चाहिए और फोकस उन लोगों के लिए पेशेवर और प्रभावी रूप से पेश करने पर होना चाहिए जिनके पास बहुत कम समय है।

सभी सवालों के लिए एक समाधान:

उम्मीदवार द्वारा तैयार पिच को बस यह उल्लेख करना चाहिए कि वह कौन है, वह क्या करता है और वह क्या देख रहा था। ऐसे सभी सवालों का जवाब एक अच्छा लिफ्ट पिच द्वारा किया जाना चाहिए ..

एक पेशेवर स्वर आदर्श है:

उम्मीदवार द्वारा उम्मीदवार के लिए उम्मीदवार का सबसे अच्छा आत्म प्रस्तुत करने के लिए, उम्मीदवार द्वारा पिच में शामिल उपलब्धियों और लक्ष्यों को अपने बारे में बात करनी चाहिए। श्रोता पर प्रभाव के संबंध में ब्रैगिंग नकारात्मक साबित हो सकता है। लेकिन इस बिंदु पर पहुंचने के लिए हिचकिचाहट या लंबी बातों से भी बचा जाना चाहिए क्योंकि इस तरह की चाल पिच के उद्देश्य को खराब कर सकती है।
श्रोता मित्र होना चाहिए: उम्मीदवार के लिफ्ट पिच को सुनना वाला व्यक्ति आम तौर पर सोच रहा होगा कि उसके लिए पिच क्या है। इसलिए, पिच तैयार करने वाले उम्मीदवार को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि पिच ने सुना कि वह श्रोता संगठन के लिए एक विशाल संपत्ति होगी।

संत तुलसी उद्धृत करने के लिए

सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण, साधु को इस दुनिया में कुछ भी नहीं होना चाहिए, लेकिन उसे शरीर की अपनी संपत्ति, असर की विनम्रता, आवाज का एक मॉड्यूटेड स्वर, और एक अच्छी तरह से आदेश के तरीके के रूप में होना चाहिए। उसे अपने भोजन और पेय के रूप में चिंता के बिना होना चाहिए, और चुप्पी में खाना चाहिए

बहुत तेज बोलना:

उम्मीदवार के लिए संक्षिप्त वाक्य में, उनकी सभी उपलब्धियों को प्रस्तुत करने की दुविधा निश्चित रूप से है। फिर भी, उम्मीदवार को सलाह दी जाती है कि वह एक या दो मिनट की जानकारी को तीस सेकंड के स्लॉट में न डालें। यहां पूर्ण वाक्य में सुसंगत रूप से बोलना एक बुद्धिमान बात है।
रोबोटिक होने के नाते: उम्मीदवार को यह समझने की जरूरत है कि मोनोटोन का उपयोग करना और पेशेवरों का शायद ही हिस्सा होना मुश्किल है। एक मुस्कुराहट और ईमानदार होने के नाते हमेशा स्वागत जोड़ रहे हैं।

अपनी टिप्पणी छोड़ दो


आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *

अपलोड
रंग स्विचर